Trending

domingo, 13 de mayo de 2012

यूरोप 15 एम के एक वर्ष के बाद विरोध करने के लिए देता है




अपनी स्थापना के बाद एक साल, 15 एम आंदोलन की सदस्यों स्पेनिश सड़कों में फिर से चढ़ाई. 'गुस्सा शनिवार को दुनिया भर में विरोध के लिए अपनी पहली सालगिरह मनाने के लिए बुलाया. जवाब में, यूरोप विभिन्न शहरों में हजारों की सैकड़ों का ध्यान केंद्रित किया.



स्पेन भर में व्यापक विरोध के साथ क्रोधित आंदोलन, 15 मई को मैड्रिड में बनाया, अपनी पहली सालगिरह मनाता है. विरोध औबेरियन के उपरिकेंद्र मैड्रिड और बार्सिलोना में है. के लिए अब मैड्रिड Puerta डेल सोल पर, कार्यकर्ताओं घोषणापत्र, परियोजना वीडियो के पढ़ने के लिए आते हैं, अन्य स्थानों के साथ कनेक्ट, और एक पिकनिक का आयोजन किया, और चुप्पी के एक मिनट आधी रात को आयोजित किया गया है, जिसके बाद सफेद रूमाल के लिए हिल आर्थिक हिंसा और युद्ध खत्म होता है.

यदि मैड्रिड में सड़कों पर ज्यादातर सेवानिवृत्त और लाभ, कल्याण भुगतान और लंदन पुलिस के विरोध में शिक्षा के लिए धन कम करने की योजना में कटौती के साथ असंतुष्ट छात्रों आया. देश भर में 20,000 के बारे में कानून प्रवर्तन अधिकारियों को राजधानी में आते रहे हैं. कठिन परिवर्तन, छंटनी, वेतन में कटौती और वृद्धि की सेवानिवृत्ति की आयु के सरकार के उपायों को भी पुलिस की उम्मीद है. सुरक्षा अधिकारियों ने आश्वस्त हैं कि यह बहुत सार्वजनिक सुरक्षा को प्रभावित करेगा.

बर्लिन की गलियों में भी 1,500 लोगों को छोड़ दिया करने के लिए सामाजिक अन्याय, बजट अर्थव्यवस्था की प्रणाली, वर्तमान आर्थिक प्रणाली और विरोधी संकट उपायों के खिलाफ विरोध. स्थानीय पुलिस के अनुसार, प्रदर्शनकारियों को शहर के कई क्षेत्रों में इकट्ठा, पूर्व केंद्रीय बर्लिन में व्यवस्था Alexanderplatz की ओर मार्गों के लिए पांच स्तंभों में मार्च किया.

बर्लिन में, जहां वामपंथी विचारों के युवा लोगों के बीच परंपरागत रूप से मजबूत कर रहे हैं, भी क्रोधित यूरोपीय अराजकतावादी, वैश्वीकरण विरोधी, विरोधी फासीवादी आंदोलन के सदस्यों और 'हरी' के साथ एकजुटता व्यक्त करने के लिए आया था. अत्याचार जर्मन टाउन हॉल के निकट एक शिविर स्थापित करने का इरादा था, लेकिन अधिकारियों से अनुमति प्राप्त करने में विफल रहा है.

अन्य यूरोपीय देशों सार्वजनिक विरोध के बाहर नहीं छोड़ दिया गया, ग्रीस, जिसका लोग कठोर तपस्या उपायों पीड़ित एथेंस जुटाना 'स्प्रिंग ग्लोबल मंच द्वारा आयोजित एथेंस अगोरा में Syntagma स्क्वायर में एक रैली आयोजित किया गया था में.

पुर्तगाल में विमान ऑपरेटरों को काम बंद कर दिया और इटली में सार्वजनिक परिवहन के चालकों की हड़ताल का आयोजन किया. इसके अलावा, 12 मई को इटली में हुए दंगों के दूसरे सीधे दिन था. सार्वजनिक बिगड़ती वित्तीय संकट पर आधारित आक्रोश विश्लेषकों का कहना है, खबर के साथ ग्रीस, जो आज सरकार का गठन किया है से वृद्धि हुई है, छोड़ने के सवाल जो की देयताओं के लिए उत्तरदायी के रूप में खोलने के सकता है यूनानी ऋण यूरोपीय संघ के भीतर देशों के लिए.

स्थानीय पुलिस के अनुसार 700 से अधिक लोगों को, 12 मई को ब्रुसेल्स में वैश्विक कॉल 'ग्लोबल स्प्रिंग, जो स्पेन में' गुस्सा आंदोलन के जन्म की पहली सालगिरह की स्मृति के ढांचे में मनाया गया. मार्च ब्रुसेल्स आंदोलन 15 एम द्वारा आयोजित किया गया था. ", ज्यादातर लोग हैं जो आज आ गए हैं, इस आंदोलन के रूप में के रूप में अच्छी तरह से अत्याचार बेल्जियन और अन्य सामाजिक आंदोलनों की स्पेनिश गोंजालो Amandi, प्रदर्शनकारियों में से एक ने कहा.

No hay comentarios:

About

Popular Posts

Designed By Blogger Templates